Hi Welcome You can highlight texts in any article and it becomes audio news that you can hear
  • Tue. Sep 17th, 2024

aajtak.in | कोलकाता | 28 अगस्त 2024, 7:48 PM IST

West Bengal Bandh Live updates: कोलकाता के RG Kar अस्पताल की डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला चर्चा में बना हुआ है. इस घटना के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर हैं. इस प्रदर्शन को ‘नबन्ना अभियान’ नाम दिया गया है. बुधवार को भी छात्रों का प्रदर्शन जारी रहेगा. इस बीच आज भारतीय जनता पार्टी ने 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है. लेकिन ममता बनर्जी का दो टूक कहना है कि बुधवार को कोई बंद नहीं रहेगा. सरकारी कर्मचारियों के ऑफिस नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Bengal bandh Bengal bandh

कोलकाता के RG Kar अस्पताल की डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला चर्चा में बना हुआ है. इस घटना के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर हैं. इस प्रदर्शन को ‘नबन्ना अभियान’ नाम दिया गया है. बंगाल में आज ट्रिपल टेंशन का दिन है. एक तरफ बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है. यह बंद बुधवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहेगा. इस बंद को नबन्ना मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बुलाया गया है. लेकिन ममता बनर्जी का दो टूक कहना है कि बुधवार को कोई बंद नहीं रहेगा. सरकारी कर्मचारियों के ऑफिस नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. वहीं, नबन्ना प्रोटेस्ट के बीज आज जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल भी है. बंगाल में आज दिनभर होने वाले घटनाक्रमों से जुड़े रहने के लिए यहां बने रहें. 

7:48 PM (1 सप्ताह पहले)

भाटपाराः भाजपा नेता की कार पर फायरिंग केस में 8 अरेस्ट 

Posted by :- Hemant Pathak

भाटपारा में भाजपा नेता की कार पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को अरेस्ट किया है. 
 

1:10 PM (1 सप्ताह पहले)

केंद्र सरकार तीन महीने के भीतर एंटी रेप लॉ लेकर आए: अभिषेक बनर्जी

Posted by :- Ritu Tomar

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार तीन से चार महीने के भीतर रेप रोकने के लिए कानून लेकर नहीं आती है तो तृणमूल कांग्रेस दिल्ली में प्रोटेस्ट करेगी. अगर केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठाती है तो मैं इसके लिए पहल करूंगा.

1:05 PM (1 सप्ताह पहले)

BJP ने जो शुरू किया है, हम उसे खत्म करेंगे: अभिषेक बनर्जी

Posted by :- Ritu Tomar

तृणमूल कांग्रेस अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी के बंद को लेकर ये लोग राजनीति करते हैं. इन्हें संदेशखाली के मामले पर भी राजनीति की. महिला का लेकर नाम राजनीति कर रहे हैं लेकिन उन्नाव और हाथरस पर बीजेपी चुप रही. बंगाल को बीजेपी से सीखने की जरूरत नहीं है. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि एनसीआरबी के डेटा के मुताबिक कोलकाता सबसे सुरक्षित शहर है. महिलाओं के खिलाफ अपराध की सबसे अधिक घटनाएं उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में होती हैं. जो लोग ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, उन्हें सबसे पहले डबल इंजन की सरकार चला रहे इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस्तीफा मांगना चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शुरू किया है लेकिन खत्म मैं करूगा. मैं इस आंदोलन को दिल्ली तक लेकर जाऊंगा. 

12:41 PM (1 सप्ताह पहले)

रूपा गांगुली और लॉकेट चटर्जी सहित BJP के कई नेता डिटेन

Posted by :- Ritu Tomar

बीजेपी के बंगाल बंद को लेकर जमकर बवाल हो रहा है. जगह-जगह बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता भिड़ गए हैं. सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात हैं. इस बीच रूपा गांगुली और लॉकेट चटर्जी सहित बीजेपी के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है. स्थिति बहुत ही तनावपूर्ण बनी हुई है. 

#WATCH | Kolkata | On 12-hour ‘Bengal Bandh’ called by the BJP, the party’s leader Roopa Ganguly says, “People from TMC are saying that people are not following the bandh while buses are going empty. It means that people are following the bandh call. Did you see me forcing anyone… pic.twitter.com/Ult3mwiCSG

— ANI (@ANI) August 28, 2024

12:10 PM (1 सप्ताह पहले)

हुगली में BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज और दागे आंसू गैस के गोले

Posted by :- Ritu Tomar

ममता बनर्जी सरकार के विरोध में बुधवार को बीजेपी का 12 घंटे का बंद है. इस बीच पुलिस ने हुगली में पुलिस पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. साथ ही कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है. 

11:25 AM (1 सप्ताह पहले)

भाटपाड़ा में BJP नेता की गाड़ी पर फायरिंग

Posted by :- Ritu Tomar

बंगाल के भाटपाड़ा में बीजेपी के स्थानीय नेता प्रियांगु पांडे के वाहन पर फायरिंग हुई है. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी के गुंडे ने बीजेपी नेता के वाहन पर फायरिंग की. वाहन के ड्राइवर को गोली लगी है. इस तरह ममता बनर्जी और टीएमसी बीजेपी को सड़कों को हटाने की कोशिश कर रही है. बंद सफल रहा है और लोगों ने इसका दिल से स्वागत किया है. पुलिस और टीएमसी का टॉक्सिक कॉकटेल अब बीजेपी को डरा नहीं पाएगा.

TMC goon opening fire on eminent BJP Leader Priyangu Pandey’s vehicle at Bhatpara. The driver of the vehicle is shot.
This is how Mamata Banerjee & TMC are trying to force BJP off the street. The Bandh is successful and people have supported it wholeheartedly. The toxic cocktail… pic.twitter.com/mOGsLnk9jh

— Suvendu Adhikari (@SuvenduWB) August 28, 2024

10:57 AM (1 सप्ताह पहले)

रूपा गांगुली ने बंद का किया समर्थन

Posted by :- Akash

बीजेपी नेता और पूर्व राज्य सभा सांसद रूपा गांगुली ने बंगाल बंद का समर्थन करते हुए गरियाहाट में लोगों से समर्थन की अपील की है.

10:43 AM (1 सप्ताह पहले)

सीबीआई दफ्तर पहुंचे संदीप घोष

Posted by :- Akash

आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पूछताछ के लिए सीबीआई ऑफिस पहुंच गए हैं.  लगातार 12वें दिन आज उनसे पूछताछ की जाएगी.

10:39 AM (1 सप्ताह पहले)

कैलाश विजयवर्गीय ने ममता की हिटलर से की तुलना

Posted by :- Akash

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल मे पुलिस, असामाजिक तत्व और राजनेताओं का नेक्सस है. रेपिस्ट पुलिस की गाड़ी में घुम रहे हैं? शर्म की बात है जहां महिला मुख्यमंत्री है वहां की महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. उन्हें कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है . आज के समय में हिटलर के बाद अगर कोई तानाशाह है तो वह ममता बनर्जी हैं.

10:36 AM (1 सप्ताह पहले)

कई जगह आगजनी की भी खबर

Posted by :- Akash

हेमताबाद समेत कई इलाकों से आगजनी की भी खबर सामने आ रही है. छिटपुट हिंसा में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

10:32 AM (1 सप्ताह पहले)

BJP के गुंडे जबरन स्कूल बंद करा रहे: महुआ मोइत्रा

Posted by :- Ritu Tomar

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि बीजेपी के गुंडे जबरन हाई स्कूल बंद कराने की कोशिश कर रहे हैं. मोइत्रा ने कहा कि ऐसी पार्टी से उम्मीद मत कीजिए जिनके नेता के पास राजनीति विज्ञान में मिस्ट्री डिग्री है. 

BJP goons forcefully shutting high schools today. Don’t expect more from party whose leader has mystery degree in Entire Political Science. Thank you BJP for reinforcing why Bengal shuns you. Jai Shri Galgoatias. pic.twitter.com/GZtgIaalK1

— Mahua Moitra (@MahuaMoitra) August 28, 2024

10:26 AM (1 सप्ताह पहले)

भाटपाड़ा में बीजेपी के स्थानीय नेता पर फायरिंग का दावा

Posted by :- Ritu Tomar

बीजेपी नेता अर्जुन सिंह ने बंगाल के भाटपाड़ा में पार्टी नेता की कार पर छह राउंड फायरिंग करने का दावा किया है. यह घटना कैमरे में कैद हो गई है, जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ शरारती तत्वों ने भाटपाड़ा में बीजेपी के स्थानीय नेता पर फायरिंग की. इस घटना में पार्टी के एक और समर्थक घायल हुए हैं. 

10:15 AM (1 सप्ताह पहले)

बंगाल में बंद का आंशिक असर

Posted by :- Ritu Tomar

बीजेपी के बंगाल बंद का आंशिक असर नजर आ रहा है. राज्य में कई जगह बस सेवाएं प्रभावित हुई हैं. बीजेपी के 12 घंटे के बंगाल बंदके दौरान नॉर्थ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (NBSTC) की बसों के ड्राइवर्स सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट पहनकर वाहन चला रहे हैं. एक बस ड्राइवर ने बताया कि सरकार की ओर से हमें सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने के आदेश मिले हैं. 

#WATCH | BJP’s 12-hour ‘Bengal Bandh’: Drivers of North Bengal State Transport Corporation (NBSTC) buses seen wearing helmets, in Uttar Dinajpur

A bus diver says, “We are wearing the helmet as bandh has been called today…The government has ordered us to wear the helmets for… pic.twitter.com/TgEPJyD5zb

— ANI (@ANI) August 28, 2024

10:00 AM (1 सप्ताह पहले)

नादिया में BJP और TMC कार्यकर्ता भिड़े

Posted by :- Ritu Tomar

बंगाल के बीजेपी बंद के बीच नादिया में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई.  

9:34 AM (1 सप्ताह पहले)

मेट्रो स्टेशन का गेट जबरन बंद करने की कोशिश

Posted by :- Ritu Tomar

बीजेपी के बंगाल बंद के बीच बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं. इस बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता के श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन के गेट को जबरन बंद करने की कोशिश की. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए सात कार्यकर्ताओं को डिटेन कर लिया.

(इनपुट: अनुपम मिश्रा)

8:21 AM (1 सप्ताह पहले)

अलीपुरद्वार में BJP कार्यकर्ता अरेस्ट

Posted by :- Ritu Tomar

बंगाल के अलीपुरद्वार में पुलिस ने प्रोटेस्ट कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. नबन्ना प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बीजेपी ने बंगाल में 12 घंटे का बंद बुलाया है.

#WATCH | West Bengal | Police detains protesting BJP workers at Alipurduar.

12-hour ‘Bengal Bandh’ has been called by the BJP to protest against the state government after the police used lathi charge and tear gas on protestors during Nabanna Abhiyan, yesterday pic.twitter.com/tJuKKgMGum

— ANI (@ANI) August 28, 2024

8:13 AM (1 सप्ताह पहले)

हावड़ा में हेलमेट पहनकर काम कर रहे बस ड्राइवर

Posted by :- Ritu Tomar

बीजेपी के 12 घंटे के बंगाल बंद की वजह से हावड़ा में ड्राइवरों को हेलमेट पहने देखा जा सकता है. इनका कहना है कि सुरक्षा की वजह से ये लोग हेलमेट पहन रहे हैं. 

8:10 AM (1 सप्ताह पहले)

उत्तरी दिनाजपुर में बंद के दौरान आगजनी

Posted by :- Ritu Tomar

बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में बीजेपी के बंगाल बंद के दौरान आगजनी की खबर है. वहीं, मुर्शिदाबाद में बीजेपी समर्थकों ने एक शख्स की पिटाई कर दी, जिसे लेकर वहां बड़ा बवाल हुआ. इस दौरान हावड़ा में कई जगह बस ड्राइवरों को हेलमेट पहनकर बस चलाते देखा गया. ऐसे ही एक ड्राइवर ने बताया कि आज बंद है इस वजह से वह सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट पहनकर काम कर रहे हैं. 

7:50 AM (1 सप्ताह पहले)

ममता सरकार का रवैया घिनौना है: BJP नेता अग्निमित्रा पॉल

Posted by :- Ritu Tomar

बंगाल में आज बीजेपी का 12 घंटे का बंद है. इस दौरान BJP नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि ममता सरकार का रवैया बहुत घिनौना है. इनकी रीढ़ की हड्डी ही नहीं है. पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की है. उन्होंने केमिकल मिलाकर प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार की. यह सरकार महिलाओं को सुरक्षा दिलाने में नाकाम रही है. हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा.

#WATCH | Kolkata, West Bengal: BJP leader Agnimitra Paul says, “They are going around with a disgusting attitude. They have all become spineless. Police have invalidated the orders of the Supreme Court… They used water canons mixed with chemicals on the protestors… They are… https://t.co/MP0SU69Wwc pic.twitter.com/Dkhj7g5e2Y

— ANI (@ANI) August 28, 2024

7:45 AM (1 सप्ताह पहले)

सुकांत मजूमदार की छात्रों को रिहा करने की मांग

Posted by :- Ritu Tomar

सुकांत मजूमदार ने नबन्ना अभियान प्रोटेस्ट के तहत गिरफ्तार किए गए छात्रों को रिहा करने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने राज्यपाल को चिट्ठी लिखी है. मजूमदार ने कहा कि यह बंद ममता बनर्जी की तानाशाही सरकार के विरोध में जरूरी है. ममता सरकार इस केस में  न्याय के लिए जनता की मांग को नजरअंदाज कर रही हैं.

West Bengal BJP President Sukanta Majumdar writes a letter to the state governor CV Ananda Bose. It reads, “…With due respect, I am writing to draw your attention to the recent incidents of excessive use of force by the police against peaceful student activists during Nabanna… pic.twitter.com/OgRWeaxxq7

— ANI (@ANI) August 28, 2024

7:32 AM (1 सप्ताह पहले)

नबन्ना अभियान का आयोजक सयान लाहिड़ी गिरफ्तार

Posted by :- Ritu Tomar

कोलकाता पुलिस ने नबन्ना अभियान के आयोजक स्टूडेंट लीडर सयान लाहिड़ी को गिरफ्तार किया है. लाहिड़ी पश्चिम बंग छात्र समाज से जुड़ा हुआ है. सूत्रों का कहना है कि लाहिड़ी ने नबन्ना मार्च से पहले कोलकाता में एक फाइव स्टार होटल में किसी नेता से मुलाकात की थी.

7:25 AM (1 सप्ताह पहले)

नॉर्थ 24 परगना में पटरी पर उतरे BJP कार्यकर्ता

Posted by :- Ritu Tomar

बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं. इस बीच बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी. 

(इनपुट: ऋतिक मंडल)

7:19 AM (1 सप्ताह पहले)

कूचबिहार में BJP के दो विधायक डिटेन

Posted by :- Ritu Tomar

बंगाल के कूचबिहार में बीजेपी के दो विधायकों को डिटेन किया गया है. ये विधायक बस टर्मिनस से बसों को रोकने की कोशिश कर रहे थे. बंगाल पुलिस ने बंद के समर्थन में अलग-अलग जगह से इन विधायकों मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी को डिटेन किया.

7:12 AM (1 सप्ताह पहले)

BJP बंद का हावड़ा ब्रिज पर खास असर नहीं

Posted by :- Ritu Tomar

बीजेपी की ओर से बुलाए गए 12 घंटे के बंद का असर हावड़ा ब्रिज पर कुछ खास देखने को नहीं मिल रहा है. अन्य दिनों की तरह आज भी सुबह गाड़ियों की आवाजाही देखने को मिली. वहीं, बाजार हाट भी खुला हुआ है. अब देखना है कि क्या समय बढ़ने के साथ-साथ बीजेपी समर्थक जब रास्ते पर उतरते हैं तो बंद का कितना असर देखने को मिलता है. 

7:08 AM (1 सप्ताह पहले)

BJP का आज 12 घंटे का बंगाल बंद

Posted by :- Ritu Tomar

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है. नबन्ना अभियान के तहत सचिवालय तक मार्च कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है. यह बंद सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहेगा. 

Read More

Leave a Reply

Click to listen highlighted text!