Hi Welcome You can highlight texts in any article and it becomes audio news that you can hear
  • Thu. Oct 3rd, 2024

'ईरान के हमले का जवाब देंगे, समय और जगह हम चुनेंगे', अटैक के बाद इजरायल का बयान

ByIndian Admin

Oct 3, 2024
'ईरान के हमले का जवाब देंगे, समय और जगह हम चुनेंगे', अटैक के बाद इजरायल का बयान

aajtak.in | नई दिल्ली | 02 अक्टूबर 2024, 11:08 PM IST

Israel Iran Conflict Live Updates: ईरान ने इजरायल पर हमला बोल दिया है. ईरान की ओर से इजरायल पर करीब 180 मिसाइलें दागी गई हैं. इससे तनाव काफी बढ़ गया है. इजरायली सेना ने बताया कि ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है. वहीं इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा कि हम ईरान के हमले का जवाब देंगे, हमारा प्लान तैयार है, लेकिन समय और जगह हम चुनेंगे.

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई

Israel Iran Conflict Live Updates: ईरान की ओर से इजरायल पर करीब 180 मिसाइलें दागी गई हैं. इससे तनाव काफी बढ़ गया है. लेकिन इजरायल की सेना ने लेबनान में अपने ऑपरेशन को और तेज कर दिया है. पिछले 12 घंटे में इजरायल ने छठीं बार लेबनान पर एयरस्ट्राइक की है. जमीनी हमले के लिए और सैनिकों को कूच करने का आदेश दिया गया है. उधर, लेबनान ने भी इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. इजरायल पर इरानी हमले से जुड़े अपडेट aajtak.in पर पढ़ें.

11:08 PM (11 घंटे पहले)

लेबनान से इजरायल पर दागे गए 240 रॉकेट

Posted by :- Nuruddin

इजरायल की सेना ने बताया कि लेबनान से आज इजरायल पर 240 रॉकेट दागी गई. यह हमले उत्तरी इजरायल में किए गए हैं. 

11:00 PM (11 घंटे पहले)

मिडिल ईस्ट में बड़ी जंग के आसार के बीच G-7 को डिप्लोमेटिक सॉल्यूशन की उम्मीद

Posted by :- Nuruddin

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका ईरान की न्यूक्लियर साइट्स पर हमले करने में इजरायल का साथ नहीं देगा. बेंजामिन नेतन्याहू लगातार बैलिस्टिक मिसाइल हमले के लिए ईरान को कीमत चुकाने की चेतावनी दे रहा है, जब बाइडेन का यह बयान सामने आया है. इस बीच बैठक में बाइडेन ने भी अपनी बात रखी और ईरान पर नए प्रतिबंध लागू करने जैसी टिप्पणियां कीं.

10:43 PM (11 घंटे पहले)

ईरान की न्यूक्लियर साइट पर हमले में नहीं देंगे इजरायल का साथ- बाइडेन

Posted by :- Nuruddin

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका ईरान की न्यूक्लियर साइट्स पर हमले करने में इजरायल का साथ नहीं देगा. बेंजामिन नेतन्याहू लगातार बैलिस्टिक मिसाइल हमले के लिए ईरान को कीमत चुकाने की चेतावनी दे रहा है, जब बाइडेन का यह बयान सामने आया है.

10:37 PM (11 घंटे पहले)

हमारे पास मिडिल ईस्ट में कहीं भी हमले करने की क्षमता- इजरायल

Posted by :- Nuruddin

इजरायल के एक सैन्य प्रमुख ने कहा, “हमारे पास मध्य पूर्व में किसी भी जगह पर पहुंचने और हमला करने की क्षमता है, और हमारे दुश्मन जो अब तक इसे नहीं समझ पाए हैं, वे जल्द ही इसे समझ जाएंगे.”

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि अपहृत लोगों के बिना हॉलिडे पूरी नहीं होती. हमें उन्हें वापस लाने के लिए सब कुछ जारी रखना चाहिए और उन्हें वापस लाने के लिए सब कुछ करना चाहिए.”

9:06 PM (13 घंटे पहले)

ईरान के सुप्रीम लीडर ने हिज्बुल्लाह चीफ नसरल्लाह को दी थी लेबनान छोड़ने की सलाह

Posted by :- Nuruddin

तीन ईरानी सूत्रों ने बताया कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई ने इजरायली हमले में मारे जाने से कुछ दिन पहले हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को लेबनान से भाग जाने की चेतावनी दी थी. सूत्रों ने बताया कि सुप्रीम लीडर तेहरान में वरिष्ठ सरकारी पदों पर इजरायली घुसपैठ को लेकर बहुत चिंतित हैं.

8:35 PM (13 घंटे पहले)

ईरानी बैलिस्टिक मिसाइल को लेकर पूर्व CIA डायरेक्टर का बाइडेन प्रशासन पर बड़ा आरोप

Posted by :- Nuruddin

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शासन में सीआईए के डायरेक्टर रहे माइक पोंपियो ने बड़ा आरोप लगाया और कहा, “ईरान अपने बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम को जारी रख सकता है, इसका एक कारण यह है कि राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति हैरिस ने (ईरानी) शासन पर लगे प्रतिबंधों को हटा दिया है.”

8:29 PM (13 घंटे पहले)

ईरान-इजरायल के तनाव पर G-7 की इमरजेंसी मीटिंग में शिरकत करेंगे बाइडेन

Posted by :- Nuruddin

ईरान-इजरायल में तनाव के बीच इटली ने जी-7 देशों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी हिस्सा लेंगे.

6:54 PM (15 घंटे पहले)

उत्तरी इजरायल में प्रतिबंधों में दी गई ढील

Posted by :- Nuruddin

आईडीएफ होम फ्रंट कमांड ने उत्तरी इजरायल में कुछ प्रतिबंधों में ढील दी है. नई गाइडलाइन्स के तहत उत्तर की सीमावर्ती बस्तियों, गोलन हाइट्स और गलील में अब बाहर 50 और अंदर 250 लोगों तक इकट्ठा हो सकते हैं. हाइफा बे, जैजरेल वैली, कार्मल और वाडी अरा में बाहर 60 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति होगी. अन्य क्षेत्रों में प्रतिबंध पहले की तरह लागू रहेंगे.

6:51 PM (15 घंटे पहले)

इजरायल ने गाजा में ‘पूर्व स्कूल’ को बनाया निशाना

Posted by :- Nuruddin

आईडीएफ का कहना है कि उसने कुछ वक्त पहले सेंट्रल गाजा पट्टी में एक पूर्व स्कूल से चल रहे हमास के एक गुट के खिलाफ एयर स्ट्राइक की थी.

सेना के अनुसार, हमास नुसिरत में स्कूल का इस्तेमाल आईडीएफ सैनिकों और इजराइल के खिलाफ हमले की योजना बनाने और उसे अंजाम देने के लिए कर रहा था.

6:48 PM (15 घंटे पहले)

जर्मनी ने अपने नागरिकों को ईरान छोड़ने की दी सलाह

Posted by :- Nitin

जर्मनी ने एक बैठक के बाद अपने नागरिकों को ईरान छोड़ने का अह्वान किया है.

6:05 PM (16 घंटे पहले)

इजरायली हमले की संभावना के बीच ईरान की ‘तीव्र’ हमले की चेतावनी

Posted by :- Nuruddin

ईरान के सशस्त्र बलों के संयुक्त प्रमुख, जनरल मोहम्मद बाघेरी ने कहा कि इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स अगर इजरायल अपने क्षेत्र पर हमला करता है तो “बड़ी तीव्रता” के साथ जवाब देने को तैयार है. उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका और यूरोप ने इजरायल को नियंत्रित नहीं किया और उसने हमारी संप्रभुता या क्षेत्रीय अखंडता के खिलाफ कदम उठाए, तो ईरान और भयंकर हमले करेगा.

5:21 PM (16 घंटे पहले)

इजरायल ने क्यों लगाया UN महासचिव गुटेरेस पर बैन?

Posted by :- Nuruddin

इजरायल के उप प्रवक्ता एलेक्स गैंडलर ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव पर आरोप लगाया कि उन्होंने ईरान, हिज्बुल्लाह और हमास के खिलाफ संघर्ष में कोई ठोस भूमिका नहीं निभाई, बल्कि कई बार उनके पक्ष में खड़े हुए. गैंडलर ने महासचिव पर ईरान के हमलों की निंदा नहीं करने का भी आरोप लगाया है. इजरायली विदेश मंत्री ने आज ही उनपर प्रतिबंध लगाए जाने का भी ऐलान किया है.

5:10 PM (16 घंटे पहले)

इजरायल-ईरान में तनाव के बीच इटली ने बुलाई G-7 देशों की मीटिंग

Posted by :- Nuruddin

ईरान और इजरायल में बढ़ते तनाव के बीच इटली ने जी-7 देशों की मीटिंग बुलाई है. यह इमरजेंसी बैठक इटली पीएण जॉर्जियो मेलोनी ने बुलाई है. युद्ध का असर सीधे तौर पर अन्य देशों पर भी पड़ता है. जी-7 देशों में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका शामिल है.

मेलोनी के कार्यालय ने कहा कि पीएम ने अपने मंत्रिमंडल को बताया कि इजरायल के खिलाफ ईरान के मिसाइल हमले और लेबनान में बढ़ती अस्थिरता सहित नए घटनाक्रमों को लेकर “गहरी चिंता” है.

5:09 PM (17 घंटे पहले)

अपने देश को नहीं बनने देंगे युद्ध क्षेत्र- जॉर्डन

Posted by :- Nuruddin

जॉर्डन सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि वे अपने देश को युद्धक्षेत्र नहीं बनने देंगे. सरकार के प्रवक्ता मोहम्मद मोमानी ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा, “जॉर्डन और जॉर्डनवासियों की सुरक्षा हमारी पहली जिम्मेदारी है.” यह बयान ईरान द्वारा इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागने के बाद आया है. ईरान ने यह कदम गाजा और लेबनान में हताहत हुए लोगों और हमास, हिज़्बुल्लाह और IRGC के टॉप नेताओं की हत्या के जवाब में उठाया था.

5:03 PM (17 घंटे पहले)

ईरान पर हमले की संभावना के बीच इजरायल में सेना-इंटेलिजेंस एजेंसी की बड़ी बैठक

Posted by :- Nuruddin

ईरान के मिसाइल हमले के बाद इजरायल में खुफिया एजेंसियों की मीटिंग चल रही है. माना जा रहा है कि इजरायल हमले का जवाब देगा. मिली जानकारी के मुताबिक, इजरायल के सेना प्रमुख, खुफिया एजेंसी शिन बेट-मोसाद के प्रमुख मीटिंग में शामिल हैं.

4:50 PM (17 घंटे पहले)

स्वीडन में इजरायली दूतावास पर गोलीबारी

Posted by :- Nuruddin

स्वीडन के स्टॉकहोम में मंगलवार शाम को इजरायली दूतावास के पास एक गोलीबारी की घटना सामने आई है. स्वीडिश पुलिस के मताबिक, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है और उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

3:57 PM (18 घंटे पहले)

ईरान ने जारी की मोस्ट वांटेड की लिस्ट, नेतन्याहू का भी नाम

Posted by :- Nuruddin

ईरानी खुफिया मंत्रालय ने इजरायल के मोस्ट वांटेड की लिस्ट जारी की है. खुफिया एजेंसी द्वारा हिब्रू में जारी की गई धमकी में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनके अन्य डिफेंस मामलों के प्रमुख अधिकारियों का खात्मा कर देंगे. लिस्ट में तस्वीर के साथ टॉप तीन में नेतन्याहू का नाम है और उसके बाद रक्षा मंत्री योआव गैलेंट और सेना प्रमुख हर्ज़ी हलेवी का नाम है.

3:45 PM (18 घंटे पहले)

इजरायल पर दागा निशाना लेकिन अपने ही देश में गिरी कई ईरानी मिसाइलें

Posted by :- Nuruddin

ईरान ने बीते दिन इजरायल पर दर्जनों मिसाइलें दागी थीं. इनमें कुछ मिसाइलें देश के केंद्र में इस्फहान और उत्तर-पश्चिम में जंजन शहर के पास गिरा. विपक्षी दलों ने कहा कि मिसाइल ईरानी शहर में ही गिरे हैं.

3:40 PM (18 घंटे पहले)

लेबनान के सीमाई शहर में चल रही आमने-सामने की लड़ाई

Posted by :- Nuruddin

लेबनान के हिज्बुल्लाह का कहना है कि उसके लड़ाके सीमावर्ती शहर मारून एल रास में इजरायली सेनाओं के साथ आमने-सामने की लड़ाई लड़ रही है. वहीं इजरायली सेना का कहना है कि नॉर्दर्न इलाके के साफेद में रॉकेट साइरन ऑफ कर दिया गया है. (एजेंसी)

2:52 PM (19 घंटे पहले)

लेबनान सीमा पर इजरायल के 2 सैनिकों की मौत, 18 घायल

Posted by :- Ritu Tomar

मिडिल ईस्ट में तनाव इस समय चरम पर है. लेबनान के साथ सटी इजरायल की सीमा पर हिज्बुल्लाह के लड़ाकों के साथ झड़प में इजरायल के दो सैनिकों की मौत हो गई है जबकि 18 घायल हो गए हैं. 

1:59 PM (20 घंटे पहले)

12 घंटे में लेबनान पर छठी बार एयरस्ट्राइक

Posted by :- Akash

ईरान के हमले के बाद इजरायल ने लेबनान पर हमले तेज कर दिए हैं. पिछले 12 घंटे में इजरायल ने बेरूत पर छठी बार हमला किया है. वहीं, इजरायल ने जमीनी हमले के लिए और सैनिकों को लेबनान कूच करने का आदेश दिया है. दर्जनों गांव को खाली कराने का दावा किया जा रहा है. 

1:15 PM (20 घंटे पहले)

लेबनान ने इजरायल पर दागे 100 रॉकेट

Posted by :- Ritu Tomar

ईरान ने चेतावनी के बावजूद मंगलवार रात को इजरायल पर 181 मिसाइलें दागीं. इस हमले में बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन इस बीच लेबनान ने बुधवार सुबह उत्तरी इजरायल पर लगभग 100 रॉकेट दागे हैं. अभी तक इस हमले में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं आई है.

11:00 AM (23 घंटे पहले)

डेनमार्क में इजरायली दूतावास के बाहर 2 धमाके

Posted by :- Ritu Tomar

डेनमार्क के कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के बाहर दो धमाके हुए हैं. इन धमाकों की आवाज सुनने के बाद डेनमार्क पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

8:27 AM (कल)

किसी के लिए भी युद्ध का मैदान नहीं बनेगा जॉर्डन

Posted by :- Ritu Tomar

इजरायल और हमास की जंग और अब हिज्बुल्लाह के खिलाफ इजरायल की आक्रामकता के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव अपने चरम पर है. ईरान ने इजरायल पर हमले कर इस स्थिति को और विकराल कर दिया है. ऐसे में ईरान और इजरायल के बीच स्थित जॉर्डन ने साफ कर दिया है कि वह किसी के लिए भी युद्ध का मैदान नहीं बनेगा. जॉर्डन सरकार के संचार मंत्री मोहम्मद अल मोमानी ने कहा कि जॉर्डन की स्थिति हमेशा से ऐसी रही है कि वह किसी के लिए भी मोहरा या युद्ध के मैदान के तौर पर नहीं रहा. जॉर्डन के लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोपरि जिम्मेदारी है. 

8:20 AM (कल)

ईरान ने इजरायल पर दागी थीं Fattah मिसाइलें

Posted by :- Ritu Tomar

इजरायल पर हमले के लिए ईरान ने जिन मिसाइलों का इस्तेमाल किया है. उन्हें ईरान के अब तक के सबसे आधुनिक हथियार बताया जा रहा है. इजरायल पर दागी गई मिसाइलों में Fattah मिसाइलें भी थीं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि ईरान ने पहली बार इन मिसाइलों का इस्तेमाल किया है. आईआरजीसी का भी कहना है कि उन्होंने इजरायल के खिलाफ Fattah मिसाइलों का इस्तेमाल किया है.

8:17 AM (कल)

ईरान की मिसाइलों के हिस्से जॉर्डन में गिरने से कई घायल

Posted by :- Ritu Tomar

ईरान ने मंगलवार आधीरात को जब इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले किए तो इस दौरान कई मिसाइलों के कुछ हिस्से ईरान और इजरायल के बीच जॉर्डन में गिरे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में तीन लोग घायल हो गए.

8:05 AM (कल)

90 फीसदी मिसाइलें टारगेट पर पहुंचीं

Posted by :- Ritu Tomar

ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (IRGC) ने बयान जारी कर बताया कि उन्होंने मंगलवार आधी रात को इजरायल पर जितनी भी मिसाइलें दागी हैं, उनमें से 90 फीसदी मिसाइलें टारगेट पर पहुंची हैं. ईरान सरकार के इंटेलिजेंस से इजरायली सरकार खौफजदा है. 

5:58 AM (कल)

‘हमारे साथ संघर्ष में न पड़ें’, ईरान ने इजरायल को चेतावनी दी

Posted by :- Hemant Pathak

ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को चेतावनी दी और कहा कि ईरान युद्धप्रिय नहीं है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वैध अधिकारों के आधार पर और ईरान शांति और सुरक्षा के उद्देश्य से नेतन्याहू शासन की आक्रामकता का निर्णायक जवाब दिया गया है. यह कार्रवाई ईरान के हितों और नागरिकों की रक्षा के लिए थी. उन्होंने कहा कि नेतन्याहू को बता दें कि ईरान युद्धप्रिय नहीं है, बल्कि वह किसी भी खतरे के खिलाफ मजबूती से खड़ा है. यह हमारी शक्ति का केवल एक हिस्सा है. ईरान के साथ संघर्ष में न पड़ें. 
 

5:50 AM (कल)

‘अगर इजरायल की मदद की तो…’, समर्थन करने वाले देशों को ईरान की खुली धमकी

Posted by :- Hemant Pathak

ईरान के सशस्त्र बलों ने ईरान के मिसाइल हमले के जवाब में इजरायल के समर्थन में किसी भी प्रत्यक्ष सैन्य हस्तक्षेप के खिलाफ चेतावनी दी है. सशस्त्र बलों ने कहा कि इजरायल का समर्थन करने वाले देशों द्वारा सीधे हस्तक्षेप की स्थिति में उन्हें इस्लामी गणराज्य ईरान के सशस्त्र बलों द्वारा एक शक्तिशाली हमले का सामना करना पड़ेगा.

5:46 AM (कल)

‘हमने आत्मरक्षा की’,  इजरायल पर अटैक के बाद बोला ईरान

Posted by :- Hemant Pathak

ईरान के विदेश मंत्री अब्बास अराक्ची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में कहा कि ईरान ने इजरायल के खिलाफ “आत्मरक्षा” की है और जब तक “इजरायली शासन आगे जवाबी कार्रवाई करने का फैसला नहीं करता, तब तक हम हमला नहीं करेंगे. 
 

5:26 AM (कल)

ईरान मिडिल ईस्ट में अस्थिरता पैदा करने वाली ताकतः कमला हैरिस 

Posted by :- Hemant Pathak

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने ईरान को मिडिल ईस्ट में अस्थिरता पैदा करने वाली ताकत बताया है. कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिका इजरायल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. हैरिस ने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से कह सकती हूं कि ईरान मिडिल ईस्ट में एक अस्थिर, खतरनाक ताकत है. मैं हमेशा यह सुनिश्चित करूंगी कि इजरायल के पास ईरान और ईरान समर्थित आतंकवादी मिलिशिया के खिलाफ खुद का बचाव करने की क्षमता हो.
 

5:21 AM (कल)

हमने ईरान के हमले को रोकने में अपनी भूमिका निभाईः ब्रिटेन 

Posted by :- Hemant Pathak

ब्रिटेन के रक्षा सचिव जॉन हीली ने कहा कि ब्रिटिश सेना ने इजरायल के खिलाफ ईरान के मिसाइल हमले से उत्पन्न स्थिति को और अधिक बिगड़ने से रोकने में भूमिका निभाई है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ब्रिटेन इसमें किस तरह शामिल था. उन्होंने X पर एक पोस्ट में कहा कि ब्रिटिश सेना ने आज शाम मिडिल ईस्ट में संभावित स्थिति को रोकने के प्रयासों में अपनी भूमिका निभाई है. 
 

5:02 AM (कल)

बेरूत में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमले कर रहेः इजरायल

Posted by :- Hemant Pathak

इजरायली सेना ने टेलीग्राम पर एक पोस्ट में कहा है कि वह लेबनान के बेरूत में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला कर रही है.

3:30 AM (कल)

ईरान ने मिसाइल अटैक कर बड़ी गलती की, इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी: नेतन्याहू 

Posted by :- Hemant Pathak

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने मिसाइल दागकर बहुत बड़ी गलती की है, इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. यरूशलेम में सुरक्षा कैबिनेट की बैठक में उन्होंने कहा कि ईरान इसकी कीमत चुकाएगा. नेतन्याहू ने कहा कि शाम को इजरायल पर हमला “विफल” रहा. उन्होंने अमेरिका को उसके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली, जो दुनिया में सबसे उन्नत है, उसकी बदौलत ईरान के हमले को विफल कर दिया गया है.
 

2:44 AM (कल)

ईरान का इजरायल पर हमला पूरी तरह से विफलः बाइडेन

Posted by :- Hemant Pathak

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि मेरे निर्देश पर अमेरिका की सेना ने इजरायल की रक्षा का सक्रिय रूप से समर्थन किया है और हम अभी भी इसके प्रभाव का आकलन कर रहे हैं, लेकिन अब जो हमें पता है कि ईरान का ये हमला पूरी तरह से विफल और अप्रभावी प्रतीत होता है और यह इजरायल की सैन्य क्षमता और अमेरिकी सेना का प्रमाण है.
 

2:16 AM (कल)

‘हम इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं’, ईरान के मिसाइल अटैक के बाद बोले ब्रिटेन के पीएम

Posted by :- Hemant Pathak

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री किएर स्टार्मर ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि ईरान के मिसाइल हमले के बाद इजरायल की सुरक्षा और नागरिकों की सुरक्षा के लिए उनका देश मजबूती से खड़ा है. स्टार्मर के ऑफिस के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री किएर ने मंगलवार को नेतन्याहू से बात की और दोनों नेताओं ने मिडिल ईस्ट में बिगड़ते हालात को लेकर चर्चा की. स्टार्मर ने इजरायल पर ईरान के हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है.
 

1:38 AM (कल)

‘ईरान का हमला गंभीर और खतरनाक, अंजाम भुगतना होगा’, हमले के बाद बोले IDF प्रवक्ता 

Posted by :- Hemant Pathak

इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता ने कहा कि हम इजरायल सरकार के निर्देशानुसार जहां भी, जब भी और जिस तरह से चाहें, जवाब देंगे. ईरान का हमला काफी खतरनाक है, उन्हें इसके अंजाम भुगतने होंगे.

1:08 AM (कल)

जॉर्डन ने हवाई यातायात अस्थायी रूप से बंद किया

Posted by :- Hemant Pathak

जॉर्डन ने मंगलवार को पड़ोसी इजरायल पर ईरानी बैलिस्टिक मिसाइलों के हमले के बाद हवाई यातायात को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया, इस बात की जानकारी जॉर्डन की राज्य समाचार एजेंसी ने दी है.
 

1:05 AM (कल)

इजरायल पर अटैक के बाद सुरक्षित जगह पहुंचे ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई 

Posted by :- Hemant Pathak

ईरान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि इजरायल पर मिसाइल दागे जाने के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई सुरक्षित स्थान पर हैं.
 

1:04 AM (कल)

बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिए इजरायल की मदद के निर्देश

Posted by :- Hemant Pathak

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को ईरानी मिसाइलों को तबाह करने में इजरायल की मदद करने का निर्देश दिया है. एनएससी के प्रवक्ता सीन सेवेट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस के सिचुएशन रूम से हमले की निगरानी कर रहे हैं और लगातार ताजा अपडेट ले रहे हैं. 

1:01 AM (कल)

इजरायल के वेस्ट बैंक पर मिसाइलों की बौछार, VIDEO

Posted by :- Hemant Pathak

ईरान द्वारा इजरायल पर हमला करने के दौरान इजरायल के वेस्ट बैंक हेब्रोन पर मिसाइलों की बौछार देखी गई. 

12:58 AM (कल)

ईरान ने इजरायल पर बोला बड़ा हमला, 100 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

Posted by :- Hemant Pathak

12:57 AM (कल)

ईरान के हमले के बाद शेल्टर में पहुंचे इजरायल के लोग

Posted by :- Hemant Pathak

ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइलों की बौछार करने से कुछ समय पहले इजरायल में सायरन बजने लगे. इसके बाद लोगों को शेल्टर में जाने के लिए कहा गया. (फोटो: रॉयटर्स)

12:54 AM (कल)

ईरान की 180 मिसाइलों को नष्ट कियाः इजराइल 

Posted by :- Hemant Pathak

इजरायली रक्षा बलों ने कहा कि हमने आज शाम ईरान द्वारा इजराइल पर दागी गई 180 बैलिस्टिक मिसाइलों को नष्ट कर दिया है.
 

12:52 AM (कल)

ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई ने दिया मिसाइल दागने का आदेश

Posted by :- Hemant Pathak

ईरान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि इजरायल पर मिसाइल दागने का आदेश ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने दिया है.

12:51 AM (कल)

ईरान के मिसाइल हमले का जवाब देंगेः इजरायल

Posted by :- Hemant Pathak

इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हैगरी ने कहा कि इजराइल देश पर ईरानी मिसाइल हमले का जवाब देगा. उन्होंने कहा कि हम आक्रमण को लेकर पूरी तरह सतर्क हैं, हम इजराइल के नागरिकों की रक्षा करेंगे. इस मिसाइल अटैक के परिणाम ईरान को भुगतने होंगे. हमारे पास प्लान तैयार है लेकिन हमला कब करना है इसके लिए समय और जगह हम चुनेंगे. 
 

12:47 AM (कल)

‘इजरायल पर अटैक करने से पहले अमेरिका को नहीं बताया’, ईरान ने UN से कहा 

Posted by :- Hemant Pathak

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में ईरान के राजदूत ने कहा कि ईरान ने मंगलवार को इजरायल पर अपने हमले की पूर्व सूचना अमेरिका को नहीं दी थी. ईरानी राजदूत ने एक बयान में कहा कि हमारे जवाब से पहले अमेरिका को कोई सूचना नहीं दी गई थी, हालांकि बाद में एक गंभीर चेतावनी जारी की गई थी.

Read More

Leave a Reply

Click to listen highlighted text!